Categorized | लखनऊ.

उ0प्र0 में कानून और व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है

Posted on 30 November 2010 by admin

उ0प्र0 में कानून और व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है परन्तु सुश्री मायावती की सरकार कानून व्यवस्था की स्थिति सुधरने का झूठा दावा करके स्वयं अपनी पीठ थपथपाने का कार्य कर रही है। चाहे अनु.जाति/जनजाति आयोग की रिपोर्ट हो, राष्ट्रीय महिला आयोग की रिपोर्ट हो अथवा राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट हो, उ0प्र0 लगातार निचले पायदान पर सरकता चला जा रहा है। कानून और व्यवस्था की स्थिति इतनी निकृष्ट हो गई है कि महिलाओं पर होने वाले अत्याचार, बलात्कार के मामलों में उ0प्र0 में रिकार्ड टूट गया है। महिला आयोग में प्राप्त शिकायतों में 55 से 60 फीसदी अकेले उ0प्र0 की होती है।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने जारी बयान में कहा कि अपने शासन के अन्तिम दौर में सुश्री मायावती सुशासन एवं कानून व्यवस्था सुधरने की बात कहकर जनता को मूर्ख बनाना चाहती हैं किन्तु उ0प्र0 की जनता मूर्ख नहीं है। उनके द्वारा सम्बोधित प्रेसवार्ता के कोई मायने नहीं है क्योंकि या तो वह विभिन्न सर्वेक्षणेां एवं रिपोटोZं में आये हुए आंकड़े या तो वह देखना नहीं चाहतीं अथवा जानबूझकर उनकी उपेक्षा करती हैं, जो कि अत्यन्त खेदजनक है।

डॉ0 जोशी ने कहा कि सबसे दु:खद तो यह है कि कानून और व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को सुधारने के बजाय सुश्री मायावती प्रदेश की जनता को अपनी झूठी उपलब्धियां गिनाकर बरगलाने का कार्य कर रही हैं किन्तु जनता सब जानती है। इंजीनियर मनोज गुप्ता हत्याकाण्ड हो, डा0 विनोद आर्या की हत्या हो, परिवार कल्याण के महानिदेशक डा0 बच्ची लाल व स्वास्थ्य विभाग के रिटायर अतिरिक्त निदेशक डा. आर.एस.शर्मा की हत्या हो, बहराइच में जू0इंजीनियर पर जानलेवा हमला हो, कानूनगो रामकुमार यादव की हत्या हो, पूर्व सांसद अमरपाल सिंह की हत्या हो, लगातार मुजरिम पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। कानूनगो राम कुमार यादव की हत्या में तो नामजद इसौली के बसपा विधायक चन्द्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह को सरकार संरक्षण दे रही है। दलितों, महिलाओं पर अत्याचार लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन थानों में रिपोर्ट दर्ज नहीं हो रही है। ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि सरकार अपराध को कम दर्ज कर दिखाना चाहती है।

डॉ. जोशी ने कहा कि अपने मन्त्रियों को भ्रष्टाचार से दूर रहने की हिदायत देना मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती की स्वीकारोक्ति है कि उनके मन्त्री भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। अपने साढ़े तीन वर्ष के शासनकाल में सुश्री मायावती की सरकार ने जहां एक ओर भ्रष्टाचार मे नये कीर्तिमान स्थापित किये वहीं दूसरी ओर कानून और व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है एवं प्रदेश की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। उ0प्र0 में अपराध की स्थिति इतनी विकराल हो गई है कि हर नागरिक खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है।

प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ0 जोशी ने कहा कि सुश्री मायावती की औचक निरीक्षण की घोषणा अत्यन्त हास्यास्पद है क्योंकि जनता की दिक्कतों, परेशानियों से उनका कोई वास्ता नहीं है। अधिकारियों को भी अच्छी तरह मालूम है कि यदि वह गलत काम करने के अपराधी पाये भी जायेंगे तो भ्रष्टाचार के जरिये अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हो जायेंगे। मायावती सरकार का चरित्र इससे भी उजागर हो जाता है कि एक तरफ तो वह पंचायत चुनाव गैर दलीय अधार पर कराने की घोषणा करती हैं वहीं दूसरी ओर बाहुबलियों, पूंजीपतियों और भ्रष्ट अधिकारियों का सहारा लेकर अपने समर्थित प्रत्याशियों को जिताने के लिए हर हथकण्डा अपनाने की कोशिश कर रही हैं।

उन्होने कहा कि प्रदेश की जनता, सुश्री मायावती सरकार की झूठी उपलब्धियों पर विश्वास करने को तैयार नहीं है। उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी आगामी 28दिसम्बर,2010 से मायावती सरकार की हर मार्चे पर हुई विफलता के लिए जिलों-जिलों में चार्जशीट तैयार करने का कार्य करेगी एवं प्रदेश सरकार की कानून और व्यवस्था के मुद्दे पर जनता के बीच गलतबयानी को लगातार उजागर करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in