Categorized | Companies, कानपुर

प्रर्दान के नजरिए से स्पीक एाया ऑनलाइन के लिए उत्तर प्रदो टॉप पर

Posted on 28 November 2010 by admin

कंपनी कानपुर में अपने श्रेष्ठ प्रर्दान करने वालों को 100 से ज्यादा लैपटॉप वितरित करेगी उपभोक्ताओं को ऑनलाइन पैनल के लिए सीधी पंहुच देता है

कलाकारों की राष्टीय सूची में उत्तर प्रदो टॉप पर रहा है - एायाई उप महाद्वीप सबसे बड़ा एकीकृत आनलाइन सर्वेक्षण समूह। कंपनी ने 100 से ज्यादा लैपटॉप कंप्यूटर कानपुर में अपने दल के सदस्यों को और 200 से ज्यादा लैपटॉप अपने स्टार सदस्यों को यू-पी- में वितरित किए है। स्पीक एाया ऑनलाइन के पूरे भारत में एक लाख से ज्यादा पैनल के सदस्य हैं। कंपनी अपने पैनल के सदस्यों का आधार बढ़ाने पर ध्यान दे रही है जिससे 10 लाख से ज्यादा सदस्यों की कमी को पूरा किया जा सके और एाया में इस 750 यूएस डॉलर के तेजी से बढ़ते बाजार में आगे की सोच ही मुख्य बिन्दू है, जिससे 2010-2011 तक 115 यूएस डॉलर के बेंचमार्क को पार करने की उम्मीद की जा सकती है। परंपरागत अनुसंधान फर्म बाजारों के विपरीत स्पीक एाया बहुमूल्य राय प्रदान करने वाले अनुसंधानकर्ताओं को कीमत देता है।

पैनेलिस्ट एक उपयोक्ता होता है जो स्पीक एाया के सर्र्वें में भाग लेता है। स्पीक एाया के साथ पैनल का सदस्य नामांकित हो सकता है यदि उम्मीदवार के पास ाीर्ष 10 बाजार अनुसंधान कंपनियों के साथ एक मौजूदा ऑनलाइन सदस्य है जिसकी वर्ष में 1000 डॉलर  वैध सालाना कमाई प्रमाणित हो। वैकल्पिक रूप से एक व्यक्ति 60 डॉलर देकर परीक्षा दे सकता है और पास होने पर साक्षात्कार प्रयाि से होकर वह पैनल का सदस्य बन सकता है। नये व अन्य पैनलों को प्राक्षण लेना होता है जो उन्हें एक स्वतंत्र मीडिया संगठन ‘‘ऑनलाइन सर्वे टूडे’’ द्वारा प्रदान किया जाता है तथा उन्हें प्राक्षण सामग्रीयों को पढ़ना होता है जो उन्हे ‘‘ई-बुलेटिन’’ के रूप में भेजा जाता है।

स्पीक एाया ऑनलाइन के राष्टीय अध्यक्ष श्री तारक बाजपेयी ने कहा कि, ‘‘हमने अपनी आपूर्ति श्रृंखला को रणनीतिक रूप से विकसित किया है जिससे हम अपने मौजूदा व आने वाले क्लाइंटों की आवयकताओं को पूरा कर सके और साथ ही साथ उन क्लाइंट को भी संतुष्ट कर सके जो एक खास र्दाक वर्ग तक पंहुचना चाहते हैं। इस बढ़े हुए पूर्ति के आधार पर हम एक एकीकृत मंच से कहीं पर भी उच्च गुणवत्ता वाले पैनलों को अपने ााेधकर्ताओं और नूमने के खरीदारों को प्रदान कर सकने की स्थिति में है।

स्पीक एाया ऑनलाइन पैनल उन संगठनों के लिए उपयुक्त है जो बाजार अनुसंधान कराना चाहते हैं क्योंकि यह लागत को कम करने में मदद करता है, राजस्व के बहाव को तैयार करता है और पैनल का संघर्षण कम करने में मदद करता है जिससे पैनल के रिटर्न ंचे रहते हैं। मुझे लगता है कि हमारे उत्पाद पर भरोसे का सबसे ज्यादा आकर्षण इसका सरल होना है, हम अपने साझीदारों के लिए सैम्पल और राजस्व के अवसरों में निष्पक्ष रहते हैं और मेरा विवास है कि वे अब इसे समझने लगे हैं। आने वाले महीनों में हम अनुसंधान उद्योग की आवयकताओं को पूरा करने के लिए गुणात्मक आपूर्ति बनाए रखने के अपने उददेय को जारी रखेगें। हमारा लक्ष्य भौगोलिक व खास आवयकताओं की और होगा।

स्पीक एाया ऑनलाइन सर्वेक्षण के संचालन के लिए अधिकारियों की आवयकताओं को खत्म करके  अनुसंधान में एक बदलाव ले आया है। कीमती समय लगाने के बावजूद, पूर्वनूमान का बहुत थोड़ा या बिल्कुल भी लाभ नही मिलता था और इसका लाभ बाजार अनुसंधान कंपनिया या अधिकारी उठाते थे। लेकिन अब परिस्थितिया बदल गई हैं। स्पीक एाया ऑनलाइन ने अपनी राय से पैनल के सदस्यों को मजबूती प्रदान की है और इसके लिए उन्हें भुगतान भी किया जाता है।

स्पीक एाया ऑनलाइन एक वित्त, निवो कंपनी या बैंक नही है। स्पीक एाया ऑनलाइन किसी भी पैनेलिस्ट से अपने सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए किसी से भी किसी भी प्रकार का भुगतान नही लेती है। अनुभवी पैनेलिस्ट स्पीक एाया ऑनलाइन में बिना किसी भुगतान के ाामिल हो सकते हैं और अपने द्वारा भरे गए सही सर्वे के लिए भुगतान भी प्राप्त कर सकतें है। बदले में स्पीक एाया ऑनलाइन को भारतीय और अन्तराष्टीय बाजार अनुसंधान संगठन द्वारा उनके किए गए कार्यों के लिए भुगतान प्राप्त होता है। जो लोग संभावित उपभोक्ता ऑनलाइन सर्वेक्षण व्यापार के लिए नए हैं उनके लिए सदस्यता के साथ एक आवधिक प्राक्षण प्राप्त करने का विकल्प होता है, लेकिन यह स्वंय किसी भी आय की गारंटी नही है। प्रासंगिक सर्वेक्षण कार्यमों में भाग लेना और सही सर्वेक्षण नियमित रूप से भरना ही आय उत्पन्न करता है। यह आवधिक प्राक्षण स्पीक एाया ऑनलाइन से स्वतंत्र है।

यह अवार्ड कार्यम दुनिया में नंबर एक कंपनी होने के स्पीक एाया ऑनलाइन के दृढ़ संकल्प की प्रतिबद्धता को दिखाता है। अगला एचिवर अवार्ड और बड़े स्तर पर होगा जिसमें जीतने वाले को टोयोटा फॉर्च्यूनर, टाटा सफारी, फोर्ड फिगो, लैपटाप तथा सिंगापुर/मनीला के सारे व्यय दिए जाएंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in