Categorized | लखनऊ.

एशियाई उप महाद्वीप सबसे बड़ा एकीकृत आनलाइन सर्वेक्षण समूह

Posted on 16 November 2010 by admin

कलाकारों की राष्ट्रीय सूची में लखनऊ टॉप पर रहा है - एशियाई उप महाद्वीप सबसे बड़ा एकीकृत आनलाइन सर्वेक्षण समूह। कंपनी ने 100 से ज्यादा लैपटॉप कंप्यूटर अपने दल के सदस्यों को और 200 से ज्यादा लैपटॉप अपने स्टार सदस्यों को वितरित किए है। स्पीक एशिया ऑनलाइन के लखनऊ में बीस हजार और पूरे भारत में एक लाख से ज्यादा पैनल के सदस्य हैं। कंपनी अपने पैनल के सदस्यों का आधार बढ़ाने के ध्यान दे रही है जिससे 10 लाख से ज्यादा सदस्यों की कमी को पूरा किया जा सके और एशिया में तेजी से बढ़ते इस 750 यूएस डॉलर के बाजार में आगे की सोच ही इसमें मुख्य बिन्दू है जिससे 115 यूएस डॉलर के बेंचमार्क को पार करने की उम्मीद की जा सकती है। परंपरागत अनुसंधान फर्म बाजारों के विपरीत स्पीक एशिया बहुमूल्य राच प्रदान करने वाले अनुसंधानकर्ताओं को कीमत देता है।

speak-asia-photo-dsc_0150स्पीक एशिया के साथ पैनल का सदस्य नामांकित हो सकता है यदि उम्मीदवार के पास शीर्ष 10 बाजार अनुसंधान कंपनियों के साथ एक मौजूदा ऑनलाइन सदस्य है जिसकी वर्ष में 1000 डॉलर  वैध सालाना कमाई प्रमाणित हो। वैकल्पिक रूप से एक व्यक्ति 60 डॉलर देकर परीक्षा सकता पास होने पर साक्षात्कार प्रक्रिया से होकर वह पैनल का सदस्य बन सकता है। नये व अन्य पैनलों को प्रशिक्षण लेना होत है तथा “ऑनलाइन सर्वे टूडे´´ द्वारा प्रदान की गई प्रशिक्षण सामग्रीयों को पढ़ना होता है जो उन्हे “ई-बुलेटिन´´ द्वारा सीधे भी भेजा जाता है।

स्पीक एशिया ऑनलाइन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री तारक बाजपेयी ने कहा, “हमने अपनी आपूर्ति श्रंृखला को रणनीतिक रूप से विकसित किया है जिससे हम अपने मौजूदा व आने वाले क्लाइंटों की आवश्यकताओं को पूरा कर सके और साथ ही साथ उन क्लाइंट को भी सन्तुष्ट कर सके जो एक खास दशZक वर्ग तक पंहुचना चाहते हैं। इस बढ़े हुए पूर्ति के आधार पर हम एक एकीकृत मंच से कहीं पर भी उच्च गुणवत्ता वाले पैनलों को अपने शोधकर्ताओं और नूमने के खरीदारों को प्रदान कर सकने की स्थिति में है।

स्पीक एशिया ऑनलाइन पैनल उन संगठनों के लिए उपयुक्त है जो बाजार अनुसंधान कराना चाहते हैं क्योंकि यह लागत को कम करने में मदद करता है, राजस्व के बहाव को तैयार करता है और पैनल का संघर्षण कम करने में मदद करता है जिससे पैनल के रिटर्न ऊंचे रहते हैं। मुझे लगता है कि हमारे उत्पाद पर भरोसे का सबसे ज्यादा आकर्षण इसका सरल होना है, हम अपने साझीदारों के लिए सैम्पल और राजस्व के अवसरों में निष्पक्ष रहते हैं और मेरा विश्वास है कि वे अब इसे समझने लगे हैं। आने वाले महीनों में हम अनुसंधान उद्योग की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए गुणात्मक आपूर्ति बनाए रखने के अपने उददेश्य को जारी रखेगें। हमारा लक्ष्य भौगोलिक व खास आवश्यकताओं की और होगा।

स्पीक एशिया ऑनलाइन सर्वेक्षण के संचालन के लिए अधिकारियों की आवश्यकताओं को खत्म करके  अनुसंधान में एक बदलाव ले आया है। कीमती समय लगाने के बावजूद, पूर्वनूमान का बहुत थोड़ा या बिल्कुल भी लाभ नही मिलता था। और इसका लाभ बाजार अनुसंधान कंपनिया या अधिकारी उठाते थे। लेकिन अब परिस्थितिया बदल गई हैं।

स्पीक एशिया ऑनलाइन एक वित्त, निवेश कंपनी या बैंक नही है। स्पीक एशिया ऑनलाइन किसी भी पैनेलिस्ट से अपने सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए किसी से भी किसी भी प्रकार का भुगतान नही लेती है। अनुभवी पैनेलिस्ट स्पीक एशिया ऑनलाइन में बिना किसी भुगतान के शामिल हो सकते हैं और अपने द्वारा भरे गए सही सर्वे के लिए भुगतान भी प्राप्त कर सकतें है। बदले में स्पीक एशिया ऑनलाइन को भारतीय और अन्तराष्ट्रीय बाजार अनुसंधान संगठन द्वारा उनके किए गए कायोंZ के लिए भुगतान प्राप्त होता है। जो लोग (संभावित उपभोक्ता) ऑनलाइन सर्वेक्षण व्यापार के लिए नए हैं उनके लिए सदस्यता के साथ एक आवधिक प्रशिक्षण प्राप्त करने का विकल्प होता है, लेकिन यह स्वंय किसी भी आय की गारंटी नही है। प्रासंगिक सर्वेक्षण कार्यक्रमों में भाग लेना और सही सर्वेक्षण नियमित रूप से भरना ही आय उत्पन्न करता है। यह आवधिक प्रशिक्षण स्पीक एशिया ऑनलाइन से स्वतन्त्र है।
यह अवार्ड कार्यक्रम दुनिया में नंबर एक कंपनी होने के स्पीक एशिया ऑनलाइन के दृढ़ संकल्प की प्रतिबद्धता को दिखाता है। अगला एचिवर अवार्ड और बड़े स्तर पर होगा जिसमें जीतने वाले को टोयोटा फॉच्यूZनर, टाटा सफारी, फोर्ड फिगो, लैपटाप तथा सिंगापुर/मनीला के सारे व्यय दिए जाएंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in