Categorized | लखनऊ.

बिहारवासियों से बेहतर शासन के लिए बी0एस0पी0 को मौका देने की अपील

Posted on 28 October 2010 by admin

बहुजन समाज पार्टी की राश्ट्रीय अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने आज बिहार के जनपद अरवल और बक्सर में विशाल चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुये मतदाताओं का आवाहन किया कि उन्हें गरीबों, दलितों, महिलाओं एवं धार्मिक अल्पसंख्यकों का वोट लेकर धन्नासेठों को फायदा पहुंचाने वाली विरोधी पार्टियों से सचेत रहने की जरूरत है। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि वे अपने वोट की कीमत समझें और किसी भी दशा में इसे बिकने न दें। उन्होंने कहा कि गरीबों का दु:ख-दर्द समझनेवाली एकमात्र राष्ट्रीय दल बहुजन समाज पार्टी को वोट देकर बिहार में सरकार बनाने का उसे मौका दें। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि बिहार में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर इस प्रदेश का विकास उत्तर प्रदेश की तर्ज पर किया जायेगा।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने बिहार की गरीबी एवं वहां व्याप्त बेरोजगारी के लिए विरोधी दलों की सरकारों को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि बी0एस0पी0 से पहले बिहार की जनता दूसरी पार्टियों से जुड़ी तो थी, लेकिन वे लोग इन पार्टियों को कूपन या मेम्बरशिप के माध्यम से कोई आर्थिक सहयोग नहीं करते थे, तो इन पार्टियों के पास चुनाव में अरबो-करोड़ों रूपये पानी की तरह बहाने के लिए पैसा कहां से आता है। उन्होंने कहा कि जाहिर है ये पार्टियां धन्नासेठों और बड़े-बड़े पूंजीपतियों से पैसा लेती है और सत्ता में आने के बाद उन्हीं को फायदा पहुंचाने के लिए नीतियां और कार्यक्रम बनाती हैं। उन्होंने कहा कि आजादी से लेकर अब तक यही हालत सभी विरोधी पार्टियों की रही है। यही कारण है कि यहां के लोगों की हालत आज भी अत्यन्त बदतर है। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को अपने राज्य में रोजगार के अवसर न मिलने के कारण उन्हें दूसरे प्रदेशों का रूख करना पड़ता है और उन प्रदेशों में बिहार के लोगों को तमाम तरह के अपमान झेलने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर बिहार के लोगों को बिहार में ही रोजगार के व्यापक अवसर सुलभ कराने की व्यवस्था की जायेगी।

बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय की नीति को लागू करके विकास को नये आयाम दिए जायेंगे। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर की सोच पर चलकर बी0एस0पी0, समतामूलक समाज बनाने में विश्वास करती हैं। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 धर्म एवं जाति की राजनीति नहीं करती है। उन्होंने मतदाताओं से पुरजोर अपील की कि वे वोट के दिन सबसे पहले मतदान केन्द्रों पर जाकर अपना वोट डालें, इसके बाद ही अन्य कोई कार्य करें। उन्होंने मतदाताओं से बिहार के विकास के लिए बहुजन समाज पार्टी को सत्ता में आने का अवसर प्रदान करने की भी अपील की।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने दोनों जनपदों की जनसभाओं में उमड़े अपार जन समूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि बिहार में अधिकांश गरीब लोग गांवों में रहते हैं तथा उनकी हालत आज भी दयनीय है। उनके लिये यहां की सरकार ने ऐसे कोई विकास कार्य नहीं करवाये, जिनसे गांवों में रहने वाले लोगों का भला हो सकता। उन्होंने कहा कि बिहार में गरीबी के लिए यहां की सरकारें पूरी तरह से जिम्मेदार हैं उन्होंने कहा कि श्री लालू यादव 15 सालों तक तथा श्री नीतिश कुमार के नेतृत्व में गठबन्धन की सरकार कई वषोंZ से सत्ता में रहने के बावजूद बिहार के गरीबों का कोई पुरसाहाल नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार के बेहतर शासन के लिए बी0एस0पी0 को सत्ता में लाना बहुत जरूरी है।

बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गरीबी, बेरोजगारी और कमर तोड़ मंहगाई के लिए कांग्रेस, भाजपा तथा अन्य छोटे दलों की सरकारों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आजादी के 63 साल के बाद भी देश के गांव-गरीब की हालत जस की तस बनी हुई है। केन्द्र को सिर्फ पूंजीपतियों तथा धन्नासेठों की ही चिन्ता है। तथाकथित विकास का फायदा चन्द लोगों को ही मिल रहा है, जिसके कारण देश में अमीरी और गरीबी की खाई दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। उन्होंने कहा कि गरीबी, बेरोजगारी और मंहगाई से तंग आकर नवयुवक नक्सलवादी गतिविधियों को अपनाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विरोधी दलों की सरकारों से छुटकारा पाने के लिए बहुजन समाज पार्टी एक अच्छा विकल्प है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 ही इकलौती ऐसी पार्टी है, जिसकी विचारधारा, नीतियां एवं उद्देश्य तथा कार्यशैली सर्वसमाज के हित में है। बी0एस0पी0 दूसरी पार्टियों की तरह नहीं है, बल्कि जो कहती है वह उसे पूरा करती है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 ने सर्वसमाज में से गरीब और बेरोजगार लोगों के हितों साथ-साथ किसान, मजदूर, व्यापारी व अन्य पेशों में लगे लोगों के हितों का पूरा-पूरा ध्यान रखा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार इसका सबूत है।

माननीया सुश्री मायावती जी ने जन सभा में उमड़े जनसैलाब को आगाह करते हुए कहा कि वे विपक्षी दलों के हाथों की कठपुतली न बने बल्कि अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए वे बिहार राज्य की छवि बबाZद करने वाले विरोधी दलों को सबक सिखायें। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि वे विरोधी दलों से सावधान रहें क्योंकि ऐसे दल साम-दाम, दण्ड-भेद से जनता को गुमराह करने से बाज नहीं आने वाले हैं। उन्होंने मतदाताओं को सावधान करते हुए कहा कि विरोधी दलों को किसी भी कीमत पर सत्ता में न आने दें। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 आम लेागों से जुड़े मुद्दे उठाती है ताकि समाज के गरीबों, पिछड़ों, दलितों आदि का जीवन स्तर उठ सकें और वे विकास की मुख्य धारा से जुड़ सकें।

सुश्री मायावती जी ने कहा कि बी0एस0पी0 ही देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो धन्नासेठों की मदद के बिना अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बूते अपना कामकाज चलाती है और चुनाव लड़ती हैं, जिसके चलते उसकी सभी नीतियां सर्वसमाज के गरीबों, दलितों, पिछड़े और वंचित वगाZें के हितों को ध्यान में रखकर बनाई जाती हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार ने इस देश में सामाजिक परिवर्तन लाने वाले खास तौर से दलित एवं अन्य पिछड़े वर्गो में समय-समय पर जन्में अनेकों सन्तों गुरूओं और महापुरूषों में भी खास तौर से महात्मा ज्योतिबा फुले, छत्रपति शााहू जी महाराज, बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर एवं मान्यवर श्री कांशीराम जी को विभिन्न रूपों में पूरा-पूरा आदर एवं सम्मान दिया है।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने कहा कि बिहार में बी0एस0पी0 के संगठन को मजबूत किया गया है और संगठन में सर्वसमाज के सभी वर्गो के लोगों को समुचित भागीदारी दी गई है। यही कारण है कि बहुजन समाज पार्टी बिहार विधान सभा की लगभग सभी सीटों पर अपने बल-बूते पर चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियां बी0एस0पी0 की नीतियों और कार्यक्रमों के बारे में भ्रम पैदा करने का प्रयास भी कर सकती हैंं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in