Categorized | लखनऊ.

बिहार के पिछड़ेपन के लिए केन्द्र व राज्य की सत्ता में काबिज रहीं विरोधी पार्टियों की सरकारें पूरी तरह जिम्मेदार-माननीया मुख्यमन्त्री जी

Posted on 21 October 2010 by admin

बी0एस0पी0 की सरकार बनने पर सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय की नीति को लागू करके उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार का सम्पूर्ण विकास किया जायेगा -राष्ट्रीय अध्यक्ष, बी0एस0पी0

विपक्षी पार्टियों की सरकारों ने बिहार से गरीबी और बेरोजगारी को दूर करने की ओर कोई ध्यान नहीं दिया-राष्ट्रीय अध्यक्ष, बी0एस0पी0

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने बिहार की जनता से विधान सभा चुनाव
में बी0एस0पी0 उम्मीदवारों को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने सिवान और पश्चिमी चम्पारन में
विशाल चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित किया


बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने आज बिहार के सिवान जिले के महाराजगंज क्षेत्र तथा पश्चिमी चम्पारन जिले के बेतिया क्षेत्र में विशाल चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य में बी0एस0पी0 की सरकार बनने पर हर मामले में सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय की नीति को लागू करके उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार का सम्पूर्ण विकास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बिहार में गरीबों और बेरोजगारों की दुर्दशा के लिए विरोधी पार्टियों की पूर्ववर्ती सरकारें जिम्मेदार रही हैंं। उन्होंने कहा कि बिहार राज्य के पिछड़ेपन के लिए अरसे तक केन्द्र सहित बिहार की सत्ता में रहीं कांग्रेस, बीजेपी, इनकी सहयोगी पार्टियांं तथा क्षेत्रीय दलों की सरकारें उत्तरदायी हैं।

बी0एस0पी0 की चुनावी जनसभाओं में उमड़े अपार जनसमूह को सम्बोधित करते हुए माननीया मुख्यमन्त्री जी ने कहा कि आजादी के 63 साल के बाद भी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़े वर्ग तथा धार्मिक अल्पसंख्यकों की सामाजिक एवं आर्थिक स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है। उन्होंने कहा कि बिहार में विरोधी दलों की सरकारों ने गरीबी और बेरोजगारी को दूर करने की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि पूंजीपतियों और धन्नासेठों के पैसों की बदौलत राजनीति करने वाली विरोधी पार्टियां गरीबों के हितों को नज़रअन्दाज करती रही हैं। उन्होेंने कहा कि समाज के गरीब और कमजोर वर्गों के वोट की बदौलत सत्ता में आने वाली पार्टियां अपनी नीतियां सर्वसमाज के हितों को नज़रअंन्दाज करके थैलीशाहों को फायदा पहुंचाने की नीयत से बनाती हैंं। जबकि बी0एस0पी0 देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बूते अपना कामकाज चलाती है और चुनाव लड़ती हैं, जिसके चलते उसकी सभी नीतियां सर्वसमाज के गरीब, दलित, पिछड़े और वंचित वगाZें के हितों को ध्यान में रखकर बनाई जाती हैं।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने भीषण महंगाई के लिए कांग्रेस की गलत आर्थिक नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इसी पार्टी के कारण देश आज गरीबी, महंगाई व बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहा है। आम आदमी का जीवन दूभर हो गया है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 के लोक सभा चुनाव के बाद कांंग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाली यू0पी0ए0 की केन्द्र सरकार द्वारा डीजल और पेट्रोल की कीमतों में भारी वृद्धि किये जाने के कारण आम आदमी के इस्तेमाल में आने वाली उपभोग की सभी आवश्यक वस्तुएं और मंहगी हो गई हैं। उन्होंने मतदाताओं को सावधान करते हुए कहा कि कांग्रेस तथा विरोधी दलों को किसी भी कीमत में सत्ता में न आने दें। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 आम लेागों से जुड़े मुद्दे उठाती है ताकि समाज के गरीबों, पिछड़ों, दलितों आदि का जीवन स्तर उठ सकें और वे विकास की मुख्य धारा से जुड़ सकें।

बी0एस0पी0 प्रमुख ने कहा कि विरोधी पार्टियों की सरकारों को गरीबों से कोई हमददीZ नहीं है। इसके विपरीत बी0एस0पी0 सभी वर्गों की सच्ची हितैषी पार्टी है। उन्होेंने कहा कि बी0एस0पी0 ने पूरे प्रदेश में ईमानदार और जनहितैषी प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है। उन्होंने मतदाताओं को आश्वस्त किया कि बी0एस0पी0 के उम्मीदवार चुनाव जीतने के बाद बिहार को विकास के मार्ग पर प्रशस्त करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 देश में दलित एवं अन्य पिछड़े वर्गो में समय-समय पर जन्मे सन्तों, गुरूओं तथा महापुरूषों में से खास तौर पर महात्मा ज्योतिबा फुले, छत्रपति शाहू जी महाराज, नारायणा गुरू, बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर तथा मान्यवर श्री कांशीराम जी के दिखाए गए रास्ते पर चल रही है।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने कहा कि उनकी पार्टी सर्वसमाज के सभी वगोंZ के हित में काम कर रही हैं और इसका जीता-जागता उदाहरण उत्तर प्रदेश में चार बार बनी बी0एस0पी0 की सरकार है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने उत्तर प्रदेश में सर्वसमाज के लोगों को पूरा-पूरा सम्मान देते हुए वहां सामाजिक सद्भाव कायम किया है। उन्होंने कहा कि बिहार में बी0एस0पी0 की सरकार बनने पर वह सभी वर्गो को साथ लेकर चलेगी और    बिहार राज्य को खुशहाल बनाने के लिए हर सम्भव प्रयास करेगी। इसके लिए उन्होने मतदाताओं से पुरजोर अपील की कि यदि वे बिहार में अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं, तोें कांग्रेस, बीजेपी और उनकी सहयोगी पार्टियों तथा क्षेत्रीय पार्टियों को सत्ता से दूर रखें और विधान सभा चुनाव में बी0एस0पी0 प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाएं। उन्होने कहा कि जनता के सहयोग से बिहार की समस्याओं के समाधान के लिए बी0एस0पी0 राजनैतिक ताकत के रूप में उभरेगी। उन्होंने कहा कि बिहार में बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश की तरह यहॉ भी समतामूलक समाज की स्थापना की जायेगी।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने कहा कि बिहार में बी0एस0पी0 के संगठन को मजबूत किया गया है और संगठन में सर्वसमाज के सभी वर्गो के लोगों को समुचित भागीदारी दी गई है। यही कारण है कि बहुजन समाज पार्टी बिहार विधान सभा की लगभग सभी सीटों पर अपने बल-बूते पर चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने मतदाताओं को आगाह किया कि चुनाव के दौरान विरोधी पार्टियों द्वारा साम, दाम, दण्ड, भेद आदि हथकण्डें अपनाकर मतदाताओं को गुमराह किया जा सकता है और उन्हें लालच देकर उनके वोट को प्रभावित कर सकती है। उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियां बी0एस0पी0 की नीतियों और कार्यक्रमों के बारे में भ्रम पैदा करने का प्रयास भी कर सकती हैंं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in