Categorized | लखनऊ.

राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि……..

Posted on 25 September 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी, सांसद एवं विधायक सभी बाढ़ग्रस्त इलाकों में राहत कार्यो में लगे हुए हैं। बाढ़ में फंसे लोगों तक मदद पहुंचाने में पिछले कई दिनों से लगे समाजवादियों के साथ अब स्थानीय जनता भी सहयोग करने पर तत्पर है। कार्यकर्ता कपड़ा, खाद्य पदार्थ, माचिस-मिट्टी का तेल तथा चारे की व्यवस्था कर पहुंचा रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने पार्टी को पहले से इसके लिए निर्देश जारी किए थे और उन्होने स्वयं गोण्डा सहित कई अन्य क्षेत्रों में जाकर बाढ़ की स्थिति देखी और राहत कार्यो में तेजी लाने की प्रेरणा दी।

उन्होने बताया है कि समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय में प्राप्त सूचनाओं के अनुसार मेरठ में डा0 सरोजनी अग्रवाल, एमएलसी के साथ श्री राजपाल सिंह और श्री प्रभुदयाल बाल्मीकि, बदायूं में श्री धर्मेन्द्र यादव, सांसद के साथ पूर्वमन्त्री श्री बनवारी सिंह यादव, बाराबंकी में पूर्वमन्त्री एवं विधायक श्री अरविन्द सिंह गोप के साथ पूर्वमन्त्री श्री छोटेलाल यादव, गोण्डा में पूर्वमन्त्री श्री योगेश प्रताप सिंह, कांशीरामनगर में श्री राजेन्द्र सिंह चौहान,पूर्व विधायक, बिजनौर में श्री यशवीर सिंह सांसद श्री मूलचन्द्र चौहान जिलाध्यक्ष, मुरादाबाद में श्री मनमोहन सिंह सैनी एवं श्री जयवीर सिंह,, ‘ााहजहॉपुर में श्री ‘ारदवीर सिंह एवं श्री प्रदीप पाण्डेय जलालाबाद में श्री तनवीर, बहराइच में पूर्वमन्त्री डा0 वकार अहमद ‘ााह एवं श्री रामहशZ यादव, बरेली में आंवला, मीरगंज,फरीदपुर में श्री वीरपाल सिंह यादव सॉसद के साथ श्री धर्मेन्द्र कश्यप (विधायक) श्री भगवत ‘ारण गंगवार (विधायक) तथा श्री अनिल ‘ार्मा अपनी टीम के सदस्यों के साथ सहायता एवं राहत कामों में जीजान से लगे हुए हैं।

समाजवादी पार्टी इस बात से चिन्तित है कि पिश्चमी उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर जिले में नरोरा और अनूपशहर में तटबंध टूट जाने से वहां स्थिति गम्भीर हो गई है। हरदोई, बदायूं, ‘ााहजहॉपुर में सेना को बचाव कार्यो के लिए बुलाना पड़ गया है। प्रदेश में लगभग तीन सौ लोगों की मौतें हो चुकी हैं। बड़ी संख्या में जानवर भूख और डूबने से मर गए हैं। लाखों हेक्टेयर फसल चौपट हो चुकी है। सैकड़ों गांवों का नामोनिशान मिट गया है। मुख्यमन्त्री ने हवाई पिकनिक मना ली और सिंचाई मन्त्री बाढ़ के इलाकों में भी स्वागत समारोहों में  मालाएं पहन कर लखनऊ आ गए।  प्रशासनिक स्तर पर लापरवाही की हद है। जो लोग छतों पर बैठे हैं उन तक खाने पीने का सामान, मोमबत्ती-माचिस तक नहीं पहुंचाई जा रही है। अधिकारी सड़क किनारे दौरा कर अपने कर्तव्य की इतिश्री मान ले रहे है।

बाढ़ का संकट आने की सम्भावना पहले से थी तो भी सरकार ने उधर कोई ध्यान नहीं दिया। तटबंधों की सुरक्षा, राहत और रोगों के संक्रमण मे ंबचाव की कोई तैयारी नहीं की। राजकोश कंगाल हो गया है। प्रदेश की जनता को तभी राहत मिलेगी जब यहंा से बसपा का राज समाप्त होगा।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने मांग की है कि प्रदेश के प्रभावित जिलों में राजस्व वसूली एवं कर्ज माफ किए जाए तथा जिन किसानों की फसल, मकान और पशुओं की क्षति हुई है उनकी क्षतिपूर्ति की जाए। दवा और चिकित्सा की सुविधा तत्काल उपलब्ध कराई जाए। मुरादाबाद मे बाढ़ पीड़ितों पर लाठीचार्ज करने वाले प्रभावित क्षेत्रों में  दोशी अफसरों पर कार्यवाही हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in